नई दिल्ली. लोकसभा में बुधवार को भाजपा सदस्य सतीश गौतम ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि  इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट गांधी परिवार से संबंधित काले धन से चलता है. गांधी परिवार का संबंध काले धन के साथ जोड़ने पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तमतमाते हुए लोकसभा अध्यक्ष के आसन के पास जा पहुंची.
इसके बाद संसद में हंगामे की स्थिति पैदा हो गई, और संसद की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. गांधी परिवार के खिलाफ जैसे ही यह बात कही गई, कांग्रेस सदस्य अपनी सीटों से खड़े हो गए और उन्होंने इसका तीव्र विरोध दिया. वे लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आसन के पास जा पहुंचे.
सोनिया आमतौर पर इस तरह के विरोध प्रदर्शनों से दूर रहती हैं, लेकिन वह भी इसमें शामिल हो गईं. ललित मोदी विवाद में मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण के दौरान गौतम ने यह बयान दिया था. सोनिया ने बाद में निजी चैनल से  कहा,”इस बयान पर मेरी मांग है कि लोकसभा सदस्य गौतम माफी मांगे.
वह मुझ पर कलंक नहीं लगा सकते हैं संसदीय मामलों के मंत्री एम.वेंकैया नायडू ने बाद में सदन में कहा, “अगर कुछ भी आपत्तिजनक कहा गया है, तो इसे हटा देना चाहिए और अगर यह रिकार्ड में नहीं है तो चर्चा की जरूरत ही नहीं है.”