नई दिल्ली. तिहाड़ जेल के हाई सिक्युरिटी वॉर्ड में रह रहे एक कैदी की मौत हो गई. आरोप है कि उसके वॉर्ड में ही बंद अन्य चार साथियों ने उसकी रॉड और ग्रिल से पीट-पीटकर हत्या कर दी. मारे गए कैदी का नाम दीपक बताया जा रहा है. वारदात तिहाड़ में जेल नंबर 8 में हुई. आरोप जिन कैदियों पर हैं, उनके नाम हैं- सतपाल, मनप्रीत सिंह, रियाज और सरोज. दीपक मर्डर और डकैती के मामले में जेल में बंद था. 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मृतक दीपक चारों आरोपियों के साथ काफी दिनों से रह रहा था. मृतक ने जेल प्रशासन को अपने साथी कैदियों के बारे में कोई शिकायत भी नहीं की थी. ऐसे में हत्या की वजह का पता नहीं चल पाया है. पुलिस इस मामले की वजह तलाशने में जुट गई है.

पहले भी सामने आ चुका है मामला 
इससे पहले, 11 मई 2015 को एक ऐसा ही मामला सामने आया था. तीन कैदियों ने तिहाड़ जेल में हत्या के एक आरोपी को कथित तौर पर मार डाला था. अजय कुमार वॉर्ड नंबर 15 की ओर जा रहा था कि तभी तीन लोगों ने उसे घेर लिया और तेज धार वाली चीज से उस पर हमला किया. उसका काफी खून बह गया और बाद में उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया था कि तीनों आरोपी सुमित, राकेश और रमाकांत उर्फ राजू मृतक को जानते थे. पुलिस ने कहा था कि झगड़े की वजह पैसों के लेनदेन से जुड़ा था.