वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिनों के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा रहे हैं. अपने इस दौरे पर पीएम वाराणसी को कई सौगात देने वाले हैं. पीएम मोदी शुक्रवार को वाराणसी को एक नई ट्रेन का तोहफा देंगे. वाराणसी को वडोदरा से जोड़ने वाली महामना एक्सप्रेस को पीएम कल हरी झंडी दिखाएंगे. यह ट्रेन वडोदरा को बुधवार से चलकर गुरुवार को वाराणसी पहुंचेगी और शुक्रवार को वाराणसी से चलेगी. 
 
इसमें एसी फर्स्टक्लास का एक कोच और एसी 2 के दो कोच हो सकते हैं.  जबकि आठ स्लीपर क्लास, जनरल और दो ब्रेकयान, पेंट्रीकार मिलाकर कुल 18 कोच होने की संभावना है. आधिकारिक रुप से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है. ट्रेन शुरू होने के बाद खासकर उत्तर भारतियों को बड़ी राहत मिलने वाली है.
 
ये भी पढ़ें:
 
वाराणसी में पीएम का 700 मुस्लिम महिलाओं से संवाद का कार्यक्रम है. अपने दौरे के दूसरे दिन यानि 24 सितंबर को पीएम वाराणसी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को सर्टिफिकेट देंगे. जानकारी के मुताबिक वह 17 परियोजनाओं का लोकार्पण और 6 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.
 
ये भी पढ़ें:
 
प्रधानमंत्री मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 25 मिनट पर पीएम दिल्ली एयरपोर्ट से वाराणसी के लिए निकलेंगे. फ्लाइट में ही वो लंच करेंगे. 
दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर वो वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे. 
इसके बाद हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन जाएंगे दोपहर साढ़े तीन बजे वो पुलिस लाइन से हेलीकॉप्टर के जरिए ट्रेड सुविधा सेंटर बड़ालालपुर जाएंगे.
पीएम मोदी शाम 5. 40 से 6.30 बजे तक वो पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. 
शाम 6.45 बजे- वो तुलसी मानस मंदिर जाएंगे. 
शाम 7 बजकर 20 मिनट पर वो मंदिर में दर्शन और रामायण पर पोस्टल स्टैम्प जारी करेंगे. 
रात 8.00 बजे पीएम दुर्गा मंदिर में दर्शन करेंगे. यहां से वो वापस गेस्ट हाउस लौट जाएंगे.