Hindi national First Navratri, first day of Navratri, Happy Navratri, Maa Shailputri, navratri 2017, Navratri, Durga Puja 2017, Shardiya navratri 2017, navratri 2017 date, Navratri puja vidhi, Navratri puja time, Navratri puja muhurat, PM Modi, Narendra Modi, cm yogi http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/pm%20modi%20and%20cm%20yogi%20on%20navratri%20fast%20for%20nine%20days.jpg

नवरात्रि 2017: आज से 9 दिन तक सिर्फ पानी पीकर शक्ति की उपासना करेंगे PM मोदी

नवरात्रि 2017: आज से 9 दिन तक सिर्फ पानी पीकर शक्ति की उपासना करेंगे PM मोदी

    |
  • Updated
  • :
  • Thursday, September 21, 2017 - 14:24
First Navratri, first day of Navratri, Happy Navratri, Maa Shailputri, navratri 2017, Navratri, Durga Puja 2017, Shardiya navratri 2017, navratri 2017 date, Navratri puja vidhi, Navratri puja time, Navratri puja muhurat, PM Modi, Narendra Modi, CM Yogi

pm modi and cm yogi on navratri fast for nine days

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
नवरात्रि 2017: आज से 9 दिन तक सिर्फ पानी पीकर शक्ति की उपासना करेंगे PM मोदीpm modi and cm yogi on navratri fast for nine daysThursday, September 21, 2017 - 14:24+05:30
नई दिल्ली: हिन्दुओं की सबसे पवित्र त्योहार शारदीय नवरात्रि 2017 आज से शुरू हो गए हैं. हिन्दू परंपरा के अनुसार इन 9 दिनों का विशेष महत्व होता है. हर साल की तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस साल भी आज से नौ दिन के उपवास पर है. जी हां पीएम मोदी ने आज व्रत रखा है और उनका ये उपवास 9 दिन तक चलेगा.
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह सभी देशवासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं भी दी है. उन्होंने लिखा है नवरात्रि के पावन पर्व पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.
 
जहां तक की नौ दिन के व्रत की बात है तो पीएम मोदी पिछले चालीस सालों से लगातार व्रत रखते आए हैं. पीएम मोदी दुनिया में चाहें कहीं भी हों नौ दिन का व्रत जरूर रखते हैं. पूरे नौ दिन तक पीएम अनाज का एक दाना भी मुंह में न डालकर केवल फल और नींबू पानी पर ही पूरे नौ दिन बीता देते हैं.
 
 
इतना ही नहीं पीएम मोदी जब साल 2014 में अमेरिका गए थे उस दौरान भी उनका नौ दिन का व्रत था. लेकिन अमेरिका में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद भी उन्होंने केवल नींबू पानी ही पिया था.
 
वहीं नवरात्र की बात की जाए तो हम यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कैसे भूल सकते हैं. जी हां सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज से नौ दिन के उपवास पर हैं. सीएम योगी भी आज से अन्न त्याग कर नौ दिन तक केवल फल और नींबू पानी पर हा पूरा दिन बिताएंगे.
 
 
बता दें कि योगी आदित्यनाथ का अध्यात्म से गहरा और पुराना नाता है. क्योंकि योगी यूपी के सीएम होने के साथ-साथ एक महंत भी हैं और पूजा पाठ तो उनकी दिनचर्या का अहम हिस्सा है. 
 
बता दें कि नवरात्र मां दुर्गा के प्रति आस्था और विश्वास का व्रत है. नवरात्र 2017 में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है. 9 दिनों तक चलने इस पूजा में देवी दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा अर्चना की जाती है. नवरात्र के पहले दिन मां के जिस रूप की उपासना की जाती है, उसे शैलपुत्री ते नाम से जाना जाता है. इन नौ दिन में दुर्गा माता के सभी नौ रूपों का विधि-विधान से पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 
First Published | Thursday, September 21, 2017 - 14:24
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.