श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के नौगाम में अमरनाथ हमले के मास्टरमाइंड लश्कर के आतंकी अबु इस्माइल के सुरक्षाबलों द्वारा मारे जाने के बाद लश्कर ए तैयबा ने जीनत अल इस्लाम को अपना नया कमांडर बनाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जीनत अल इस्लाम दक्षिणी कश्मीर के शोपियां स्थित जानीपुरा का रहने वाला है.
 
जीनत ने स्थानीय कॉलेज से आर्ट्स में बैचलर डिग्री हासिल की है, उसके पिता स्थानीय मस्जिग में मौलवी हैं. इस्लाम को साल 2008 में आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण गिरफ्तार किया गया था. चार साल बाद उसे 2011 में रिहा कर दिया गया था. इस्लाम को आईईडीएस बनाने में महारथ हासिल है. 
 
 
रिहाई के बाद कुछ समय तक उसने अपने पिता के साथ मस्जिद में काम किया, फिर निकाह किया. बाद में आतंकी संगठन लश्कर में शामिल हो गया. 23 फरवरी को शोपियां में हुए आतंकी हमले के मुख्य आरोपियों में इस्लाम भी शामिल है. सेना के गश्ती दल पर हुए इस हमले में तीन जवान और एक महिला की मौत हो गई थी. 
 
 
आज वह A++ कैटेगरी का खूंखार आतंकी है. कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबल एक-एक कर आतंकियों को खत्म करने में जुटे हैं. इस साल मुठभेड़ में मरने वाला अबु इस्माइल लश्कर का चौथा कमांडर था. खबरों के मुताबिक इस्लाम लश्कर का कमांडर बनने वाला पहला स्थानीय शख्स है। इस्लाम दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के सुगन जानीपुरा का रहने वाला है.