गांधीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 67वां जन्मदिन है. इस मौके पर पीएम अपने गृह राज्य गुजरात पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी सबसे पहले गांधीनगर पहुंचे जहां उन्होंने अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया. पीएम मोदी पहले भी अपने जन्मदिन पर मां से मुलाकात करके आशीर्वाद लेते रहे हैं. पीएम मोदी आज दुनिया के दूसरे सबसे बड़े सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही पीएम यहां दो रैलियों को भी संबोधित करेंगे.
 
मोदी रविवार को नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने 5 अप्रैल 1961 को इस बांध की आधारशिला रखी थी. हालांकि इसे बनने में 56 साल लग गए. यह कार्यक्रम नर्मदा जिले के केवड़िया गांव में होगा.
 
 
इसके साथ ही जन्मदिन के मौके पर पीएम रैली कर गुजरात चुनावों के लिए भी बिगुल फूकेंगे. इस परियोजना का विरोध कर रहीं समाजसेवी मेधा पाटकर का कहना है कि सरदार सरोवर के 30 गेट खुलते ही मध्य प्रदेश के अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगौन जिलों के 192 गांव, महाराष्ट्र के 33 और गुजरात के 19 गांव इतिहास का हिस्सा बन जाएंगे.
 
इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी नर्मदा महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होंगे और दभोई में लोगों को संबोधित करेंगे. समारोह के दौरान वह राष्ट्रीय जनजाति स्वतंत्रता सेनानियों के लिए संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे. मोदी बाद में अमरेली जाएंगे, जहां वह एपीएमसी के नए मार्केट यार्ड का उद्घाटन करेंगे.