अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी अपना जन्मदिन गुजरात में मनाएंगे. पीएम मोदी शनिवार को अहमदाबाद पहुंचकर वहीं रुकेंगे. रविवार को अपने जन्मदिन पर माता हीरा बा का आशीर्वाद लेंगे. मोदी अपनी यात्रा के दौरान वडोदरा में तीन योजनाओं का उद्घाटन करेंगे, साथ में डभोई में रैली भी करेंगे. गुजरात चुनाव से पहले यह पीएम मोदी की अंतिम रैली मानी जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी 17 सितंबर को नर्मदा डैम का लोकार्पण करेंगे, इसके बाद गुजरात के केवडिया कॉलोनी में नर्मदा बांध पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बांध है. मुख्यमंत्री रहते हुए पीएम मोदी ने बांध की ऊंचाई को लेकर लंबी लड़ाई लड़ी थी, इसके बाद आनंदी बेन के कार्यकाल में बांध की ऊंचाई बढ़ाने को मंजूरी मिली. अब यह काम पूरा हो चुका है पीएम मोदी जन्मदिन के मौके पर इसे गुजरात को पुनः समर्पित करेंगे.
 
वहीं बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को सेवा दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. बीजेपी के सभी मंत्री, नेता और कार्यकर्ता इस दिन स्कूल, हॉस्पिटल, बस स्टैंड आदि की सफाई करेंगे. इसके अलावा महापुरुषों की मूर्तियां की भी सफाई की जाएगी साथ ही गंदी बस्तियों में मेडिकल कैंप लगाया जाएगा और वृक्षारोपण किया जाएगा.   
 
बता दें कि गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी अपने विजय रथ को एक बार फिर कायम रखने की हर मुमकिन कोशिश में है. राजनीतिक गलियारों में कहा जा रहा है पीएम मोदी इन्हीं चुनाव के मद्देनजर में गुजरात में अपना जन्मदिन मनाएंगे. वहीं दूसरी तरह राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता अहमद पटेल की जीत से जहां कांग्रेसी में आशा जगी है, जिसके बाद कांग्रेस ने गुजरात में 125 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. वहीं उत्तर प्रदेश के सभी प्राइमरी स्कूलों में प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाया जाएगा. इसके लिए राज्य सरकार ने 17 सितंबर यानी कि रविवार की छुट्टी कैंसिल कर दी है और बच्चों को उस दिन भी स्कूल बुलाया है. इतना ही नहीं, इस दिन सभी विद्यार्थियों को इस बर्थडे सेलिब्रेशन में शामिल होने के लिए स्कूल में उपस्थित होना अनिवार्य कर दिया गया है.