नई दिल्ली : कांग्रेस ने रोहिंग्या मुस्लिमों की समस्या के मुद्दे पर केंद्र सरकार से सर्वदलीय बेठक बुलाने की मांग की है. कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने शुक्रवार को एक सवाल पर कहा कि यह गंभीर मामला है और एक पार्टी इसका हल नहीं निकाल सकती, इसलिए केंद्र सरकार को इस बारे में सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए और उसके अनुसार कदम उठाने चाहिए. 
 
कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने कहा कि इस मुद्दे के दूरगामी परिणाम होंगे और सरकार को इस पर नीति बनाने के लिए सभी पक्षों को आमंत्रित करना चाहिए. पत्रकारों को संबोधित करते हुए माकन ने कहा कि हम इसे एक गंभीर मुद्दा मानते हैं और सभी पक्षों को राष्ट्रहित में फैसला करना चाहिए. 
 
इससे पहले आज दिन में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत से वापस भेजने की अपनी योजना पर केंद्र सोमवार को उच्चतम न्यायालय में हलफनामा दाखिल करेगा.
 
मुस्लिम धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों, बुद्धिजीवियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं समेत सैकड़ों लोगों ने आजाद हाइस्कूल, कर्बला चौक में शुक्रवार को सभा की. इस दौरान म्यांमार, बर्मा में रोहिंग्या मुसलमानों के नियोजित नरसंहार के खिलाफ आवाज बुलंद की गयी.