पंचकूला : डेरा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ हत्या के 2 मामलों में पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. किसी भी प्रकार के अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. प्रशासन ने पंचकूला में अर्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस की टुकड़ियों को तैनात किया गया है.
 
गुरमीत राम रहीम पर डेरा मैनेजर रंजीत हत्या और पत्रकार छत्रपति हत्या मामले में सुनवाई होनी है. इस मामले में अब गवाहियां  पूरी होने के बाद 16 सितंबर को फाइनल बहस शुरु होगी. पंचकूला पुलिस के कमिश्नर ए एस चावला और डीसीपी मनवीर सिंह द्वारा कोर्ट परिसर का दौरा किया गया और सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया गया.
 
 
पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में सुबह 11 बजे से अंतिम सुनवाई शुरू होगी. राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है, इसीलिए उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. सुनवाई को देखते हुए पंचकूला और सिरसा में सुरक्षा बंदोबस्त बढ़ा दिए गए हैं.
 
बता दें कि सिरसा के पत्रकार छत्रपति की अक्तूबर 2002 में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. उनके अखबार पूरा सच ने एक गुमनाम पत्र छापा था जिसमें बताया गया था कि किस तरह से सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में महिलाओं का यौन उत्पीडन होता था. दूसरा मामला डेरा के प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या से जुडा हुआ है जिनकी 2002 में हत्या हुई थी. अज्ञात पत्र को प्रसारित करने में उनकी संदिग्ध भूमिका के लिए उनकी हत्या की गयी थी.