अहमदाबाद: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे दो दिन के भारत दौरे पर भारत पहुंच चुके हैं. अहमदाबाद एयरपोर्ट पर खुद पीएम मोदी ने जापानी पीएम की अगवानी की. पीएम मोदी ने शिंजो आबे को गले लगाकर उनका स्वागत किया. एयरपोर्ट पर ही राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जापानी पीएम के दौरे के मद्देनजर गुजरात को दुल्हन की तरह सजाया गया है. 
 
जापानी पीएम के साथ पीएम मोदी ने रोड़ शो शुरू कर दिया है.  ये रोड़ शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक चलेगा. इस दौरान सड़क के दोनों तरफ पीएम के स्वागत के लिए पहले से ही लोगों की काफी भीड़ जमा है. ऐसा पहली बार होगा जब पीएम मोदी किसी विदेशी पीएम के साथ रोड़ शो करेंगे. पीएम मोदी और जापानी पीएम के रोड़ शो के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. 
 
लाइव अपडेट:-
 
 
करीब एक घंटे के रोड़ शो के बाद पीएम मोदी और जापानी पीएम शिंजो आबे का काफिला साबरमती आश्रम पहुंचा. दोनों नेताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की. 
साबरमती रिवर फ्रंट के पास पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी ऐकी आबे के साथ बैठे पीएम मोदी.
 
 
शाम सवा 6 बजे दोनों नेता शहर के पुराने सीदी सैयद की मजार पर जाएंगे. ये मस्जिद अपनी वास्तुकला के लिए पूरे दुनियाभर में जानी जाती है. रात्रि भोजन के लिए पीएम शिंजो आबे के लिए करीब 100 तरह के व्यंजन बनाए गए हैं. रात को पीएम आबे वस्त्रापुर के हयात होटल में करेंगे.
 
गुरूवार सुबह करीब दस बजे पीएम मोदी और पीएम आबे साबरमती रेलवे स्टेशन के पास मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना का शिलान्यास करेंगे. 
 
ये रोड़ शो करीब एक घंटे तक चलेगा जहां 28 जगहों पर सांस्कृतिक झांकियां दिखाई जाएंगी. इन जगहों पर कई कलाकार पूरी तरह गुजराती वेशभूषा में पारंपरिक नृत्य पेश करेंगे. जापानी पीएम का रोड़ शो साबरमती आश्रम में खत्म होगा. दोनों शीर्ष नेता साबमती रिवर फ्रंट भी जाएंगे. 
 
PM मोदी और शिंजो आबे ने रोड़ शो शुरु किया, ये रोड़ शो करीब आठ किलोमीटर लंबा है. 
 
अहमदाबाद आते ही भारत के रंग में रंगे शिंजो आबे, कोट बदलकर पहनी मोदी जैकेट. पीएम की पत्नी ने भी पहना सूट. पीएम के साथ जीप में सवार होकर शिंजो आबे और उनकी पत्नी ने शुरू किया रोड़ शो.