नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के लिए हुए चुनाव में NSUI ने अध्यक्ष और ABVP ने सचिव और संयुक्त सचिव पद पर कब्जा किया है. अध्यक्ष पद पर NSUI के रॉकी तुसीद जीते हैं.
 
अभी तक 8 राउंड की गिनती हो चुकी है. जिसमें तीन सीटों (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव) पर एनएसयूआई बढ़त बनाए हुए हैं. इससे पहले चारों सीटों (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और उपसचिव) पर एबीवीपी बढ़त बनाए हुए थी. मंगलवार को हुए छात्रसंघ के चुनाव में 42.6 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. 
 
2016 में एबीवीपी ने तीन सीटों और 2015 में सभी सीटों पर कब्जा किया था. इससे पहले मंगलवार को ईवीएम के जरिए वोटिंग की गई. वोट डालने के लिए छात्रों के पास आई कार्ड होना जरूरी है, लेकिन जिन्हें अभी तक आई कार्ड नहीं मिले हैं वह अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या वोटर कार्ड के जरिए भी वोट डाल सकते हैं, लेकिन साथ में वेरिफाई की गई रसीद रखना भी जरूरी है.
 
 
दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (DUSU) चुनाव में इस बार एबीवीपी और एनएसयूआई(NSUI) के बीच सीधी टक्कर है. वोट की काउंटिंग 13 सितंबर को की जाएगी. एबीवीपी की ओर से रजत चौधरी और एनएसयूआई की ओर से रॉकी तुसीद अध्यक्ष पद के लिए आमने-सामने हैं.