बर्कले, कैलिफॉर्निया. सोशल मीडिया पर भाजपा समर्थकों द्वारा अपनी छवि बिगाड़ने पर तीखा हमला बोलते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कम्प्यूटर पर बैठकर भाजपा के 1000 लोग सुबह से शाम तक उनके बारे में बस यही सब अफवाल फैलाने में लगे रहते हैं.
 
सोशल मीडिया पर बीजेपी समर्थक राहुल गांधी को लेकर तमाम तरह के ‘पप्पू’ वाले पोस्ट छापते और शेयर करते रहते हैं जिसके जरिए राहुल गांधी को राजनीति और देश-दुनिया की बातों से अनजान साबित करने की कोशिश की जाती है.
 
अमेरिका के बर्कले यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी से जब चीजों से अनजान रहने वाले नेता के तौर पर उनकी छवि के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “ऐसा नजरिया भाजपा के 1000 लोगों का फैलाया हुआ है जो मशीनों पर बैठकर सिर्फ मेरे बारे में अफवाह फैलाते रहते हैं.”
 
 
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हिंसा से जुड़े सवाल पर राहुल ने कहा, “हमने बिना शोर मचाए 9 साल तक काम किया ताकि जम्मू-कश्मीर में अमन-चैन आए. यूपीए 2 सरकार ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी थी. बीजेपी ने मात्र 30 दिन में सब बर्बाद कर दिया.”
बता दें कि बर्कले यूनिवर्सिटी के स्टुडेंट्स को पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी 1949 में संबोधित किया था जब वो भारत के प्रधानमंत्री थे. राहुल गांधी अमेरिका के दो सप्ताह के दौरे पर पहुंचे हैं. सैन फ्रांसिस्को के बाद में सिलिकॉन वैली के एंटरप्रेन्योर्स से मिलने के बाद लॉस एंजिल्स जाएंगे. राहुल एस्पेन इंस्टीट्यूट भी जा सकते हैं. 
 
लॉस एंजिल्स के बाद राहुल वाशिंगटन डीसी और प्रिंसटन यूनिवर्सिटी भी जाएंगे. राहुल का आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम न्यूयॉर्क में होगा जहां वो मैरियट होटल में करीब 1900 भारतीय प्रवासियों की सभा को संबोधित करेंगे.