गुरुग्राम : रेयान इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या के मामले में हरियाणा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल प्रबंधन के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों अधिकारी गुरुग्राम के रेयान स्कूल के प्रबंधन से जुड़े हुए हैं. पुलिस के अनुसार स्कूल के नॉर्दर्न जोन हेड फ्रांसिस थॉमस और एचआर हेड को रविवार रात को गिरफ्तार किया गया. वहीं रविवार को मीडिया कर्मियों पर लाठीचार्ज करने के आरोप में सोहना सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण को प्रशासन ने निलंबित कर दिया है.
 
पुलिस ने रेयान स्कूल के रिजनल मैनेजर और एचआर हेड जो कि स्कूल कोऑर्डिनेटर भी हैं, को गिरफ्तार किया है. दोनों को आज सोहना कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं रविवार को प्रदर्शनकारी अभिभावकों और मीडिया पर लाठीचार्ज के मामले में एसएचओ सोहना रोड थाना और सदर थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है. जांच कमेटी की रिपोर्ट में स्कूल की कई खामियां सामने आई हैं. इसके चलते अभिभावक स्कूल प्रबंधन पर लगातार कार्रवाई का दबाव बना रहे हैं.
 
 
इस मामले में अब तक मुख्य आरोपी कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर का कहना है कि मामले की तेजी के साथ जांच की जा रही है. वहीं हरियाणा सरकार ने विरोध प्रदर्शन को देखते हुए गुरुग्राम रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सभी कैंपसों को आज और कल बंद रखने का निर्देश दिया है.
 
बता दें कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या की जांच कर रही तीन सदस्यों की एसआईटी टीम ने जांच में कई गड़बड़ियां पाई है. एसआईटी टीम ने सीसीटीवी लगाने में गड़बड़ी पाई है. कैमरों को ठीक से इंस्टॉल नहीं किया गया था. इसके अलावा कर्माचारियों के लिए अलग से टॉयलेट की व्यवस्था भी नहीं है. स्कूल में रखे गए कर्मचारियों का ठीक तरीके से पुलिस वेरिफिकेशन भी नहीं कराया गया है.