भोपाल: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की वर्किंग कमेटी की बैठक रविवार को भोपाल में होगी. बोर्ड की इस महत्वपूर्ण बैठक में सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीन तलाक पर दिए गए फैसले और राम मंदिर मुद्दे को लेकर चर्चा होगी. बैठक के लिए बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना मोहम्मद वली रहमानी शुक्रवार को ही भोपाल पहुंच गए.
 
इसके साथ ही आज शाम तक लॉ बोर्ड के सभी सदस्य और पदाधिकारी पहुंचेंगे. बता दें कि बोर्ड ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के बाद 10 सितंबर को वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है, जिसमें कोर्ट के फैसले को लेकर चर्चा होनी है. इसके साथ ही कल होने वाली इस बैठक के लिए पूरी तैयारी की जा चुकी हैं. बैठक कल सुबह 10 बजे से शुरू होगी जो देर रात तक चलेगी.
 
 
बता दें कि तीन तलाक के मामले पर सुप्रीम कोर्ट बड़ा फैसला सुना चुका है. कोर्ट ने तीन तलाक को अवैध घोषित कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की पीठ ने बहुमत के आधार पर फैसला सुनाया था. सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों ने जस्टिस ललित, जस्टिस जोसेफ और जस्टिस नरीमन ने तीन तलाक को अवैध माना तो वहीं दो जजों जिसमें चीफ जस्टिस खेहर और जस्टिस अब्दुल नजीर ने इसे असंवैधानिक घोषित नहीं किया है. जिसके बाद बहुमत के आधार पर फैसला सुनाया गया.
 
 
 
मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का पक्ष
इस मामले में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने दलील दी थी कि तीन तलाक अवांछित जरूर है लेकिन यह वैध भी है. बोर्ड का कहना था कि यह पर्सनल लॉ का एक हिस्सा है और इसमें कोर्ट दखल नहीं दे सकता. बोर्ड ने तीन तलाक को आस्था का विषय बताया था और साथ ही इसे परंपरा का भी नाम दिया था.