जयपुर : राजस्थान के मांडलगढ़ से बीजेपी विधायक की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार भीलवाड़ा के मांडलगढ़ से भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी स्वाइन फ्लू के कारण जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती थीं. उनकी निधन की खबर सुनकर बड़ी संख्या में समर्थक और नेता अस्पताल पहुंच चुके हैं. एक विधायक होने के साथ ही कीर्ति कुमारी विधानसभा की कई समीतियों से भी जुड़ी रहीं और पार्टी में विभिन्न पदों पर रहीं.
 
स्वाइन फ्लू से हुई विधायक की मौत के बाद राज्य सरकार की स्वाइन फ्लू को लेकर बरती जा रही लापरवाही पर सवाल भी उठ रहें है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार अगस्त माह में स्वाइन फ्लू के कारण राज्य भर में 19 लोगों की जान चली गई है.
 
सोमवार को सुबह उन्होंने करीब सुबह सात बजे अंतिम सांस ली. वे राजस्थान के बिजोलिया राजघराने के परिवार से ताल्लुक रखती थीं. फोर्टिस से पहले उनका एसएमएस अस्पताल में उपचार किया जा रहा था लेकिन परिजनों ने उन्हें बाद में फोर्टिस अस्पताल में शिफ्ट कर दिया था. रविवार को उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.
 
बता दें कीर्ति कुमारी विधानसभा की कर्इ समितियों की सदस्य भी थीं. कीर्ति कुमारी 2013 के विधानसभा में कांग्रेस के उम्मीदवार को भारी मतों से हराया था.