जयपुर : बीकानेर लैंड डील और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीबीआई जल्द ही रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है. राजस्थान के राज्य गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बताया कि उनकी सरकार ने इस मामले पर केंद्र सरकार से हस्तक्षेप कर सीबीआई जांच की मांग की है. 
 
 
कटारिया ने कहा की मामला काफी गंभीर और उलझा हुआ है जो कई सालों से चला आ रहा है. इस मामले में कई गिरफ्तारियां भी हो चुकी हैं पर किसी निष्कर्ष पर ना पहुंचने की सूरत में सरकार चाहती है की इसकी जांच अब सीबीआई करे.
 
मामला वाड्रा की फर्म का है जिस पर 275 बीघा जमीन को गलत ढंग से खरीदने और बेचने का आरोप हैं. उनकी फर्म के खिलाफ इसी मामले पर अब तक 4 एफआईआर दर्ज की जा चुकीं हैं.
2014 में यह मामला राज्य असेंबली में भी उठाया गया था, जहां कुल 1400 बीघा जमीन के अवैध ढंग से खरीदने और बेचने पर सवाल उठाए थे, जिनमें सें 375 भीगा जमीन में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी पर मामला दर्ज था.
 
 
गौरतलब है अब इसी मामले पर राजस्थान के भाजपा अध्यक्ष अशोक परनामी का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि एक साफ तरीके से सीबीआई द्वारा इस जांच को अंजाम दिया जाएगा और वह कांग्रेस से भी जांच के दौरान सहयोग की उम्मीद करते हैं.