अररिया: हिंदुस्तान के 9 राज्य बाढ़ से कराह रहे हैं. यूपी और बिहार में बेकाबू बाढ़ ने ज्यादा कहर मचाया. सबसे ज्यादा तबाही बिहार में मची है. जहां हर घंटे बाढ़ इंसानों की जान ले रही है. बिहार में बाढ़ की बड़ी तबाही के बीच जो एक तस्वीर आज आई है, वो दहलाने वाली है. 
 
पानी की तेज रफ्तार ने एक पुल के नीचे की मिट्टी और खंभे बहा दिए. इसके बाद भी लोग इस पार से उस पार और उस पार से इस पार भागते रहे. इसी दौरान पुल टूटा और नीचे सैलाब में समा गया. जब ये हादसा हुआ उस वक्त भी पुल के ऊपर तीन लोग भागकर उसपार जाने की कोशिश कर रहे थे. इनमें से एक पति पत्नी और एक बच्चा था. पति तो किसी तरह बच गया, लेकिन पत्नी और बच्चे बह गए. दोनों का अभी तक कोई अता पता नहीं है.
 
 
सिर्फ 5 सेकंड में दो लोगों की ज़िंदगी मौत के मुंह में चली गई. एक तरफ पुल है और दूसरी तरफ सड़क. पुल पर खड़े लोगों सड़क के उस पार जाना चाहते थे लेकिन नीचे से ज़मीन खिसक चुकी थी. इस बीच तीन लोगों के परिवार ने पुल को छोड़ सड़क के उस हिस्से में जाने की कोशिश की जहां एक बड़ी तादाद में लोग खड़े थे. इन तीन लोगों में एक पुरुष है, दूसरा उसकी पत्नी और तीसरा इनका बच्चा.

 
पुल और सड़क के उस पार जाने में महज 5 सेकंड का वक्त लग रहा था लेकिन ये 5 सेकंड इस परिवार के लिए ज़िंदगी और मौत का सवाल बन गए. तीन लोगों के परिवार ने हिम्मत जुटा कर सड़क के उस पार जाने का फैसला किया. शुरुआती चार सेकंड तक सड़क का हिस्सा सही सलामत था लेकिन आखिरी सेकंड में जब ये उस पार सुरक्षित पहुंचने वाले थे तभी सड़क टूट गई.
 
 
पति ने सड़क के हिस्से को किसी तरह से पकड़ कर अपनी जान बचा ली लेकिन उसकी पत्नी और उसका बच्चा ध्वस्त हुई सड़क के साथ नीचे गिर पड़ा. बिहार में चंपारण से लेकर पुर्णिया किशनगंज तक 17 जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं और करीब एक करोड़ लोग इसकी चपेट में हैं.
 
इस तबाही में अब तक सौ से ज्यादा लोग मारे गए हैं. NDRF और SDRF के अलावा सेना की टीमें लगातार राहत और बचाव काम में लगी हैं. बाढ़ प्रभावित इलाकों में हेलीकॉप्टर से खाने के पैकेट गिराए जा रहे हैं.