Hindi national jammu and kashmir, Ceasefire violation, Uri Sector, pakistan, Indian Army, pakistan ceasefire violation, terrorist attack, Red Fort, Narendra Modi, Delhi, Kashmir, IB, RAW, 15 August, Independence Day, India News http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/Ceasefire-violation-in-Bazz-area-of-Uri-Sector-in-Baramulla-district-In-Kashmir.jpg

15 अगस्त से पहले पाकिस्तान की हिमाकत, उरी और पुंछ सेक्टर में तोड़ा सीजफायर

15 अगस्त से पहले पाकिस्तान की हिमाकत, उरी और पुंछ सेक्टर में तोड़ा सीजफायर

    |
  • Updated
  • :
  • Sunday, August 13, 2017 - 21:33
jammu and kashmir, Ceasefire violation, Uri Sector, pakistan, Indian Army, pakistan ceasefire violation, terrorist attack, Red Fort, Narendra Modi, Delhi, Kashmir, IB, RAW, 15 August, Independence Day, India News

Ceasefire violation in Uri Sector in Baramulla district In Kashmir

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
15 अगस्त से पहले पाकिस्तान की हिमाकत, उरी और पुंछ सेक्टर में तोड़ा सीजफायरCeasefire violation in Uri Sector in Baramulla district In KashmirSunday, August 13, 2017 - 21:33+05:30
श्रीनगर: पाकिस्तान की तरफ से एलओसी पर सीजफायर तोड़ने का सिलसिला सुबह से जारी है. पाकिस्तान की ओर से पहले पुंछ सेक्टर में फायरिंग की, अब उरी सेक्टर के बारमूला गई. 15 अगस्त से पहले पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग की वजह से इलाके में लोग दहशत में हैं. हांलाकि सेना की ओर से पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.
 
भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना ने छोटे और ऑटोमैटिक हथियारों के अलावा भारी मोर्टार से भी हमला किया. पाकिस्तान ने पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर के अलावा उरी सेक्टर के बारमूला जिले में भी सीजफायर का उल्लंघन किया और वहां भी मोर्टार दागे.
 
 
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए और तीन घायल हो गए. वहीं बहादुर जवानों ने तीन आतंकवादियों को मार भी गिराया. मारे गए तीन आतंकवादियों में हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर यासीन इट्टू उर्फ गजनवी भी है हालांकि मौके से दो आतंकी भागने में कामयाब भी हो गए.
 
शोपियां में शहीद हुए जवान इल्लैयाराजा और गवई सुमेध वमन को श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई और उनके पार्थिव शरीर उनके घरों को भेज दिया गया. जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों की घेराबंदी की लेकिन पत्थरबाजों ने जवानों पर पत्थराव कर आतंकवादियों को सुरक्षित भगा दिया. बांदीपुरा के वहाबपुरा में सुरक्षाकर्मियों को आतंकियों के साथ-साथ पत्थरबाजों का भी सामना करना पड़ा. एनकाउंटर के दौरान दो पुलिसकर्मी घायल भी हो गए.
 
 
बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने भी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा का माहौल बनाये रखने के गरज से अतिरिक्त चौकसी और निगरानी बरतने की हिदायत दी है. ऐसे में सुरक्षा के इंतजाम का आलम ये है कि लाल किला अभेद्य बन चुका है. सिर्फ लाल किला ही नहीं पूरी दिल्ली की किलेबंदी की गई है. 15 अगस्त से पहले लाल किला समेत पूरी दिल्ली को किलेबंदी की गई है.
 
 
दिल्ली में 300 सीसीटीवी कैमरों के जरिये लालकिले की सुरक्षा होगी. 20 IP कैमरों के अलावा 50 कैमरे पीएम की सुरक्षा पर नजर रखेंगे. इसके अलावा रंगमहल में 12 कैमरे लगे होंगे. सीसीटीवी कैमरों के अलावा दो हेलिकॉप्टर के जरिये लालकिले की निगरानी होगी. आसपास की बिल्डिंग की बालकोनी में जवान तैनात रहेंगे. आसपास के इलाकों में दिल्ली पुलिस के 70 कमांडो मुस्तैद रहेंगे.
First Published | Sunday, August 13, 2017 - 21:33
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.