नई दिल्ली. बिहार, असम, और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में लगातार हो रही है बारिश के कारण बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. बिहार के कई जिलों में बाढ़ के कारण अब ट्रेनों के आवा-गमन पर भी असर दिखने लगा है. स्टेशनों की हालत ऐसी है कि रेलवे स्टेशन और पटरियों पर पानी भर आया है. यही वजह है कि इन रूट से चलने वाली ट्रेनों को कैंसिल किया जा रहा है. 
 
जगह-जगह पटरियों और स्टेशन परिसर में जल जमाव के कारण ट्रेनों को रद्द करना पड़ रहा है, जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि इस इस रूट की करीब 17 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.
 
किशनजंग में रेलवे ट्रैक पर बाढ़ का पानी पूरी तरह आ गया है. तस्वीर देखने से ऐसा लग ही नहीं रहा कि ये स्टेशन का नजारा हो सकता है. यही वजह है कि यहां भी कई ट्रेनों का परिचालन बाधित हैं. 
 
 
उत्तरपूर्व सीमा रेलवे जोन प जगह-जगह ट्रैक पर पानी के जमा होने के कारण कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है. ट्रेन संख्या 14056 दिल्ली-डिब्रूगढ़ ब्रह्मपुत्रा मेल, 15656 कामख्या कटरा एक्सप्रेस, 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्प्रेस ट्रेनें 16 तारीख को भी रद्द रहेंगी. इतना ही नहीं, 12506 आनंद विहार-गुवाहाटी नॉर्थ इस्ट एक्सप्रेस 15 अगस्त 2017 को भी रद्द रहेगी. 
 
 
इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि कैसा बंगाल के न्यू अलीपुरद्वारा स्टेशन के सामने का नजारा है. ऐसा लग रहा है कि ये स्टेशन नहीं बल्कि कोई नदी हो. 
 
 
एएनआई के मुताबिक, रविवार को 20 ट्रेनें और 14 अगस्त को दो ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. और पिछले 48 घंटे से हो रही भारी बारिश में 14 से अधिक ट्रेनें पश्चिम बंगाल, बिहार, असम और पूर्वोत्तर राज्यों में फंसी हुई हैं.