पटना: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एनडीए में शामिल होने का न्यौता दिए जाने के बाद जेडीयू ने कहा कि 19 अगस्त को होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इसका ऐलान करेगी. जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने इस बात की जानाकारी देते हुए कहा कि पटना में होने वाली बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी देगी.
 
त्यागी ने कहा कि जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की अध्यक्षता पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार करेंगे और एनडीए सरकार में शामिल होने की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी. त्यागी ने बताया कि अमित शाह ने नीतीश कुमार को एनडीए के सह संयोजक बनने का प्रस्ताव दिया था. 
 
ये भी पढ़ें:
 
जनता दल(यू) के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने बताया है कि 19 अगस्त को पटना में होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जेडीयू को एनडीए में शामिल होने का फैसला हो जाएगा. हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने गए थे. 
 
त्यागी ने बताया कि शरद यादव को अभी तक जेडीयू के संसदीय दल के नेता पद से नही हटाया गया है केवल अली अनवर को जेडीयू संसदीय दल से निलंबित किया है. नीतीश कुमार ही जेडीयू के असली नेता हैं और शरद यादव पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से हैं. 
 
ये भी पढ़ें:
 
शरद यादव को राज्यसभा में पार्टी के नेता पद से हटाए जाने के कुछ घंटों बाद त्यागी ने कहा कि एक या दो लोग जदयू को बांट नहीं सकते. त्यागी ने कहा कि शरद पहले ही एक ऐसा रास्ता चुन चुके हैं जो पहले से ही आरजेडी की ओर जाता है. 
 
जेडीयू प्रवक्ता ने बताया कि बीजेपी के साथ गठबंधन सरकार बनाने के पहले सभी से पार्टी में चर्चा हुई थी, विचार विमर्श हुआ था. खुद नीतीश कुमार ने आरजेडी से गठबंधन टूटने के एक दिन पहले शरद यादव से काफी देर तक चर्चा की थी उसके बाद यह फैसला किया गया.
 
ये भी पढ़ें: 
 
महागठबंधन से अलग होने के बाद बिहार सरकार में बीजेपी शामिल हुई तो मोदी सरकार में जेडीयू को मौका मिलेगा. खबर है कि जेडीयू मोदी सरकार में शामिल होगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार के दो सासंद मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए एक केंद्रीय मंत्री और एक राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार का ऑफर मिल सकता है.