Hindi national Asaduddin Owaisi, AIMIM, Vande Mataram Issue, Brihanmumbai Municipal Corporation, BMC schools, BJP, Yogi Govt, Yogi Adityanath, Uttar Pradesh, 15 August, Independence Day, madarse, India News http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/Asaduddin-Owaisi-says-BJP-spreading-Hindutva-by-making-Vande-Mataram-compulsory.jpg
Home » National » BMC में राष्ट्रगीत गाए जाने के आदेश से ओवैसी का ऐतराज, कहा- हिंदुत्व को बढ़ावा देना BJP का असली एजेंडा

BMC में राष्ट्रगीत गाए जाने के आदेश से ओवैसी का ऐतराज, कहा- हिंदुत्व को बढ़ावा देना BJP का असली एजेंडा

BMC में राष्ट्रगीत गाए जाने के आदेश से ओवैसी का ऐतराज, कहा- हिंदुत्व को बढ़ावा देना BJP का असली एजेंडा

  • By
  • |
  • Updated
  • :
  • Friday, August 11, 2017 - 20:11
Asaduddin Owaisi, AIMIM, Vande Mataram Issue, Brihanmumbai Municipal Corporation, BMC schools, BJP, Yogi Govt, Yogi Adityanath, Uttar Pradesh, 15 August, Independence Day, Madarse, Independence Day, India News

Asaduddin Owaisi says BJP spreading Hindutva by making Vande Mataram compulsory

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
BMC में राष्ट्रगीत गाए जाने के आदेश से ओवैसी का ऐतराज, कहा- हिंदुत्व को बढ़ावा देना BJP का असली एजेंडाAsaduddin Owaisi says BJP spreading Hindutva by making Vande Mataram compulsoryFriday, August 11, 2017 - 20:11+05:30
नई दिल्ली: मुंबई में BMC से संचालित स्कूलों में हफ्ते में दो बार वंदे मातरम गाना अनिवार्य कर दिया गया है. इस बाबत BMC में प्रस्ताव पारित हो गया है. बीएमसी के स्कूलों में राष्ट्रगीत गाए जाने के आदेश का AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने विरोध जताया है.
 
ओवैसी ने कहा है कि बीजेपी का असली एजेंडा हिंदुत्व को बढ़ावा देना है. सरकार को इस तरह की हरकत करने से बचना चाहिए. वंदे मातरम गाना है या नहीं ये आम आदमी को तय करने दें, सरकार जबरदस्ती इसको थोप रही है.
 
 
बता दें कि बीएमसी की गुरुवार को जीबीएम में गोरेगांव से बीजेपी कॉर्पोरेटर संदीप पटेल ने यह प्रस्ताव रखा था. प्रस्ताव में कहा गया था कि बीएमसी के सभी स्कूलों में हफ्ते में 2 बार 'वंदे मातरम्' गाया जाना अनिवार्य हो. उनका कहना था कि ऐसा करने से बच्चों में देशभक्ति की भावना बढ़ाई जा सकेगी. उन्होंने राष्ट्रगीत को बीएमसी की सभी वैधानिक समिति की बैठकों में गाए जाने का सुझाव भी दिया.
 
मुंबई के स्कूलों के बाद अब यूपी के सरकारी मदरसों में भी राष्ट्रगान को अनिवार्य कर दिया गया है. यूपी में योगी सरकार की मदरसा काउंसिल ने सभी सरकारी मदरसों में 15 अगस्त का कार्यक्रम मनाने का नोटिस भेजा है. योगी सरकार के फैसले पर मुस्लिम संगठनों ने ऐतराज जताया है. 
 
 
मदरसा संगठनों का कहना है कि सरकार उन्हें व उनकी देशभक्ति को शक की नजर से देख रही है. बता दें कि योगी सरकार के नोटिस में तय कर दिया गया है कि मदरसों में आजादी का जश्न किस तरह धूमधाम से मनाया जाएगा. सुबह 8 बजे तिरंगा फहराया जाएगा, उसके बाद राष्ट्रगान यानी जन-गण-मन गाया जाएगा. 
 
 
बता दें कि गुरुवार को ही मुंबई के बीएमसी ने एक प्रस्ताव पारित किया है इसके मुताबिक उसके अंतर्गत चलने वाले सभी स्कूलों में हफ्ते में दो बार वंदे मातरम अनिवार्य होगा. बीएमसी में पास हुए इस प्रस्ताव को कमिश्नर के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया है.
First Published | Friday, August 11, 2017 - 20:11
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.