जयपुर: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को तीन दिन के राजस्थान दौरे पर जयपुर पहुंचे, यहां उनका भव्य स्वागत किया गया. जयपुर में सांगानेर एयरपोर्ट से पार्टी दफ्तर के रास्ते में अमित शाह जहां से भी गुजरे, उनका जोरदार स्वागत किया गया. सांगानेर एयरपोर्ट पहुंचने पर सीएम वसुंधरा राजे सहित राज्य कैबिनेट के सदस्य व प्रदेश पदाधिकारियों ने शाह का स्वागत किया.
 
दरअसल, राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं लेकिन उससे पहले जिस तरह से राष्ट्रपति चुनाव में मीरा कुमार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग हुई, उससे साफ संकेत हैं कि विधायकों में कहीं ना कहीं नाराजगी है. माना जा रहा है कि पार्टी अलाकमान इसी को दुरुस्त करना चाहता है.
 
ये भी पढ़ें:
 
महिलाओं के साथ सीएम राजे, प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी व वी सतीश भी मौजूद रहे. पधारौ म्हारै देस गीत के बीच उनका स्वगात किया गया. जयपुर पहुंचे शाह ने कहा कि संसदीय लोकतंत्र में पार्टी महत्वपूर्ण है. बहुत ही कम लोगों ने राजनीतिक दलों और उनकी विचारधारा के बारे में सोचा है, बहुत कम पार्टियों के पास आंतरिक पार्टी लोकतंत्र नहीं है, लेकिन बीजेपी के पास अच्छा आंतरिक पार्टी लोकतंत्र है.
 
ये भी पढ़ें:
 
अमित शाह ने राजस्थान बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों, मोर्चा अध्यक्ष, जिला अध्यक्षों की सामूहिक बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा की. साथ ही आज जयपुर के बीजेपी प्रदेश कार्यालय में ई-ग्रंथालय का उद्घाटन किया. इस ई-ग्रंथालय के माध्यम से कार्यकर्ताओं को अध्यन में और लाभ मिलेगा. 
 
ये भी पढ़ें:
 
जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन में शाह ने मोदी सरकार व राजस्थान सरकार द्वारा विकास के लिए किये जा रहे कार्यों और हमारी विचारधारा पर चर्चा की. शाह ने कहा कि बीजेपी एकमात्र पार्टी है जो आज भी अपनी मूल विचारधारा व सिद्धांतों के आधार पर चल रही है और हमारी योजनाओं व नीतियों में यह परिलक्षित होता है. बीजेपी की सरकार लोगों को ‘अच्छा लगे’ इस अभियान में नहीं लगी रहती बल्कि लोगों के लिए ‘अच्छा हो’, ऐसे अभियान में लगी रहती है.