मुंबई : देश के पश्चिमी राज्यों गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर जारी है. भारी बारिश के कारण गली मोहल्ले तालाबों में बदल गए हैं. यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है.
 
मानसून की बारिश ने जोर पकड़ने के कारण सोमवार को देश के अलग-अलग क्षेत्रों में बाढ़ के कारण आठ और लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग के अनुसार कई राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है जिसके चलते बाढ़ प्रभावित इलाकों में स्थिति और बिगड़ सकती है.
 
मुंबई में लगातार रुक रुक कर बारिश हो रही है, कही जगहों पर पानी भरा है, बीती रात से जोरदार बारिश हो रही है. गुजरात में पिछले कई घंटों से हो रही तेज बारिश की वजह से 24 घंटों में 6 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 5 लोग लापता हैं. फिलहाल राहत की बात यह है कि अधिकांश जगह पर बारिश रुकी हुई है या फिर सामान्य बारिश हो रही है. सरकार ने बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 1077 जारी किया है.
 
 
वहीं गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में भारी बारिश से शहर बेहाल हो गया है. शहर के बापूनगर गोमतीपुर मेमनगर जैसे इलाकों में घरों में पानी भर गया. जगह जगह पानी के भराव के कारण लोग हाल बेहाल दिखे. ट्रैफिक जाम की स्थिति नजर आयी. सुबह सुबह लोगों के ऑफिस जाने के वक्त बारिश से शहर तालाब में तब्दील हो गया.
 
गुजरात के सूरत, नवसारी, वलसाड, तापी और डांग जिलों में रुक रुक कर बारिश हो रही है. राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम वलसाड भेजा गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 72 घंटों में यहां भारी बारिश का अनुमान है. 
 
बारिश और बाढ़ की वजह से अलग-अलग राज्यों में अब तक 74 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. असम के काजीरंगा पार्क में बाढ़ से 70 जानवर भी मर गए हैं.