नई दिल्ली. उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के कैंडिडेट केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष वेंकैया नायड़ू नामांकन तो मंगलवार को दाखिल करेंगे लेकिन विकिपीडिया पर उनकी प्रोफाइल को देखने से ऐसा लगता है कि वो उपराष्ट्रपति बन चुके हैं.
 
विकिपीडिया पर किसी भी पेज को एडिट किया जा सकता है और ऐसा लगता है कि किसी ने वेंकैया की प्रोफाइल के साथ छेड़खानी की है जिसे नोटिस में आने के बाद विकिपीडिया सुधार लेगा लेकिन इस वक्त उनकी विकिपीडिया प्रोफाइल के हिसाब से वो भारत के उपराष्ट्रपति बन चुके हैं.
 
 
उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए इस समय नामांकन का काम चल रहा है और 18 जुलाई को उसकी आखिरी तारीख है. 19 जुलाई को पर्चों की जांच होगी और 21 जुलाई तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. वोटिंग 5 अगस्त को होगा और उसी दिन उसके नतीजे भी आ जाएंगे. मौजूदा उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 जुलाई को खत्म हो रहा है.
 
 
बीजेपी संसदीय दल की सोमवार शाम बैठक में नायडू के नाम पर मुहर लगा और उसके बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उनके नाम का ऐलान कर दिया. कहा जा रहा था कि वेंकैया उपराष्ट्रपति प्रत्याशी बनने को राजी नहीं थे लेकिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें इसके लिए मना लिया है.
 
समाचार लिखे जाने के ठीक पहले विकिपीडिया ने गलती सुधार ली है और उन्हें अब एनडीए का उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर दिखाया जा रहा है.