नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत को लेकर एक आदेश जारी किया है. गृह मंत्रालय के मुताबिक पीएम मोदी का स्वागत गुलदस्ता से नहीं किया जाए, बल्कि खादी का रुमाल या किताब भेंट करके करें.
 
गृह मंत्रालय द्वारा सभी राज्य सरकारों के मुख्य सचिव और संघशासित क्षेत्र के प्रशासकों को भेजे पत्र में प्रधानमंत्री के स्वागत संबंधी उनके अनुरोध का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है.
 
 
मंत्रालय द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि भारत में किसी भी राज्य के दौरे पर प्रधानमंत्री के स्वागत के दौरान राज्य सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा उनके स्वागत के लिए गुलदस्ता भेंट स्वरुप न दिया जाए. इसके लिए सबसे बेहतर होगा कि उन्हें गुलदस्ता के जरिए महज एक फूल दे दिया जाए या फिर एक किताब भेंट स्वरुप दिया जाए.
 
 
गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों के सभी सक्षम प्राधिकारियों से पीएम के स्वागत संबंधी इस निर्देश का पालन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है. कहा जा रहा है कि मोदी सरकार ने खादी को बढ़ावा देने की पहल की है. सोशल मीडिया पर पीएम के स्वागत में किमती फूलों के गुलदस्ते या फिर अन्य गिफ्ट देने के बदले खादी का रुमाल दिए जाने के निर्णय को काफी सराहा जा रहा है.