लखनऊ: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी की कलह फिर सामने आ गई और क्रॉस वोटिंग भी हुई. शिवपाल यादव ने NDA प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के समर्थन में वोट किया है. शिवपाल ने कहा कि उन्होंने मुलायम सिंह यादव के कहने पर ही कोविंद का समर्थन किया है. हालांकि समाजवादी पार्टी का स्टैंड UPA प्रत्याशी मीरा कुमार को वोट देने का था.
 
शिवपाल ने दावा किया कि सपा के और भी विधायक और सांसद एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के समर्थन में ही वोट डालेंगे. उन्होंने कहा विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मीरा कुमार ने मुझसे कोई समर्थन नहीं मांगा था, जबकि कोविंग ने मुझसे बात करके वोट मांगा था. हालांकि पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मुझसे कोई बात नहीं की.
 
 
वहीं अखिलेश यादव ने सपा नेताओं को मीरा कुमार को वोट देने की अपील की थी, लेकिन वोटिंग के दौरान ऐसा देखने को नहीं मिली. कई नेताओं ने क्रॉस वोटिंग की. शिवपाल ने ट्वीट करते हुए रामनाथ कोविंद का सपोर्ट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज माननीय नेताजी के निर्देशानुसार राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए श्री रामनाथ कोविंद जी के पक्ष में मतदान किया.
 
 
बता दें कि देश के सबसे बड़े संवैधानिक पद राष्ट्रपति के लिए आज मतदान हुआ. संसद और देश भर की विधानसभाओं में सांसदों और विधायकों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. संसद और राज्यों की विधानसभाओं में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हुआ. नतीजे 20 जुलाई को आएंगे. राष्ट्रपति चुनाव में मुकाबला NDA प्रत्याशी रामनाथ कोविंद और UPA उम्मीदवार मीरा कुमार के बीच है. हालांकि आंकड़ों में रामनाथ का पलड़ा भारी है.