पटना: राष्ट्रपति चुनाव से एक दिन पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का बड़ा बयान सामने आया है. लालू ने अपने विधायकों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में जिसका भी अगर गड़बड़ आया तो वो खुद विधायक का वोट काट देंगे. लालू ने ये बात अपने आवास पर रविवार को हुई विधायक दल की बैठक में कहीं.
 
 
वोटिंग प्रकिया के बारे में दी जानकारी
मिली जानकारी के मुताबिक लालू ने खुद अपने विधायकों को चॉक के माध्यम से राष्ट्रपति चुनाव में होने वाली वोटिंग प्रकिया के बारे में बताया. नियमों का हवाला देते हुए लालू ने कहा कि कोई भी विधायक बूथ के अंदर अपना मोबाइल या पेन न ले जाए. उन्होंने विधायकों को चेतावनी भरे लहजे में लहजे में कहा कि अगर चुनाव में किसी का भी वोट खराब हुआ तो आने वाले अगले चुनाव में हम उसका टिकट खराब कर देंगे.
 
 
महागठबंधन के बारे में दी जानकारी
लालू ने विधायकों को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और महागठबंधन पर किसी भी प्रकार की बयानबाजी न करने की हिदायत भी दी. उन्होंने साफ कह दिया है कि वह किसी भी डिबेट में न जाएं और बयानबाजी न करें. उन्होंने विधायक दल की बैठक के दौरान जेडीयू पर भी इशारों-इशारों में जमकर निशाना साधा.
 
 
JDU पर साधा निशाना
लालू ने कहा कि ध्यान रहे महागठबंधन का एक हिस्सा बीजेपी को वोट करने वाला है. साथ ही ये भी कहा कि जो लोग कन्फ्यूज रहते हैं, वो जल्दी धोखा खाते हैं. तो अपनी बुद्धी का प्रदर्शन करें और वोट डालने में कन्फ्यूज न हो जाएं. बता दें कि सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग और 20 जुलाई को नतीजे आएंगे. राष्ट्रपति चुनाव में मुकाबला NDA प्रत्याशी रामनाथ कोविंद और UPA उम्मीदवार मीरा कुमार के बीच है.