रामबन: जम्मू-कश्मीर के रामबन में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. अमरनाथ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी है. जिसमें 16 यात्रियों की मौत हो गई है. जबकि 19 यात्री गंभीर रूप से जख्मी हैं. घायलों को एयरलिफ्ट कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राहत और बचाव का काम जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है. 

 
पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए जम्मू-कश्मीर में बस हादसे में अमरनाथ यात्रियों के निधन से बेहद दुख हुआ. मृतक के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों को दो लाख और गंभीर रुप से घायलों को पचास हजार रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है. रामबन में हुए हादसे पर जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने गहरा दुख जताया. उन्होंने कहा कि घायलों की पूरी मदद की जाएगी.

 
रामबन में हादसे की शिकार हुई बस जम्मू-कश्मीर रोडवेज की थी. बस का नंबर JK 02Y 0594 है. बताया जा रहा है कि बस में 40-42 श्रद्धालु सवार थे. हादसे की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस, प्रशासन और रेस्क्यू की टीम पहुंच गई और खाई में गिरे लोगों का निकालने का मिशन शुरू किया गया. भूस्खलन को देखते हुए श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे पर खूनी नाला और रामसू के पास ट्रैफिक रोक दिया गया है. 
 
 
गंभीर रूप से घायल लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर भेजा गया है. जबकि मामूली रूप से जख्मी लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल Jk02Y-0594 नंबर की बस अमरनाथ यात्रियों को लेकर रामबन जिले में नेशनल हाईवे से गुजर रही थी. इसी दौरान नचलाना बेल्ट के पास बस फिसलकर गहरे नाले में गिर गई.
 
 
बता दें कि इससे पहले बाबा बर्फानी के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं की बस पर कुछ आतंकियों ने हमला कर दिया था. जिसमें 8 यात्री मारे गए थे तो वहीं 21 घायल हुए थे. इस मामले की जांच करने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को 6 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है.