नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए NDA बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू को अपना उम्मीदवार बना सकता है. सूत्रों के मुताबिक वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति चुनाव की रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं. सोमवार शाम बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें इस पर आखिरी फैसला होगा. 
 
 
दरअसल उपराष्ट्रपति की रेस में आनंदी बेन पटेल और विद्यासागर राव समेत दूसरे नाम चर्चा में हैं, लेकिन सूत्रों की माने तो इस रेस में नायडू का नाम सबसे आगे चल रहा है. बता दें कि उपराष्ट्रपति के लिए यूपीए ने गोपाल कृष्ण गांधी को अपना उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिया है.
 
 
हालांकि संवाददाताओं से बातचीत में नायडू ने एक बार कहा था कि अगर कोई मुझे बाध्य कर दे तो भी मैं उप राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेने नहीं जा रहा हूं. उन्होंने कहा था कि मुझे लोगों से मिलकर, उनके बीच रहकर और उनकी सेवा करके खुशी होती है. मैं कोई रस्मी पद लेकर लोगों से दूर नहीं रह सकता हूं.
 
 
विपक्ष ने उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. विपक्ष ने महात्मा गांधी के परपोते गोपाल कृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है. गोपाल कृष्ण गांधी महात्मा गांधी के परपोते हैं. वह 2004 से 2009 तक पश्चिम बंगाल के गवर्नर भी थे. उपराष्ट्रपति पद के लिए 5 अगस्त को चुनाव होगा और उसी दिन वोटों की गिनती भी की जाएगी.