नई दिल्ली: यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी को धमकी दी है. ये धमकी रिकॉर्डेड ऑडियो से दी गई है जिसे अमरनाथ यात्रियों पर हमले से तीन दिन पहले जारी किया गया था. ऑडियो में जैश के सरगना अजहर मसूद के गुर्गे तल्हा की आवाज़ है.
 
इस ऑडियो में कश्मीर से कन्याकुमारी तक हमले की धमकी दी गई है  और सबक सिखाने के लिए जिहाद छेड़ने की बात कही गई है. इस ऑडियो टेप में एक धर्म के लोगों को भड़काने की कोशिश भी की है. वहीं बार-बार मोदी और योगी का नाम लिया गया है. साथ ही टेप में बारूद के बजाए दवा और केमिकल से हमला करने का जिक्र किया है. 
 
 
वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद सीएम योगी पर आतंकवादी खतरे की आशंका के तहत सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. इस टेप की जांच यूपी एटीएस के साथ एनआईए कर रही है. तल्हा  पठानकोट हमले का भी मास्टर माइंड था. उसने यूपी में भी जैश-ए-मोहम्मद का मॉड्यूल खड़ा किया था और हमले की साजिश रची थी.
 
 
सीएम योगी के संदेश भेजना और 36 घंटे के अंदर यूपी विधानसभा में विस्फोटक पदार्थ मिलना इस बात की आशंका और गहरी कर रहा है कि कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जैश के निशाने पर हैं. मसूद अजहर ने हमले के नए तरीकों के लिए खासतौर पर नए उपकरणों जैसे व्हीकल, बिजली, पेट्रोल, फर्टिलाइजर और खासतौर पर ‘दवाइयों’ को इस्तेमाल करने की सलाह दी थी.
 
 
बता दें कि यूपी विधानसभा से एक बार फिर शक्तिशाली विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया है. यह 35 ग्राम विस्फोटक बीती रात चेकिंग के दौरान मिला है. इस मामले में 4 सफाई कर्मियों से पूछताछ भी की गई है. फॉरेंसिक जांच में इसके PETN विस्फोटक होने की पुष्टि हुई थी.