ग्वालियर: मध्य प्रदेश में मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां कुछ गुंडों ने दिव्यांग भिखारियों को बांधकर पीटा और ये सब पुलिस के सामने हुआ, जो तमाशबीन बनकर खड़ी रही. यहां गुंडों का मनोबल कितना बढ़ा हुआ है कि पुलिस वाले देखते रहे हैं और वो लोग दिव्यांग भिखारियों को बांधकर पीट रहे हैं.
 
स्टेशन के बाहर ये तमाशा कुछ असामाजिक तत्वों का है, जिन्होंने स्टेशन के बाहर भीख मांगने वाले कुछ दिव्यांग भिखारियों को रस्सियों सें न सिर्फ बांध कर पीटा, उन्हें घसीटा भी. गुंडों ने हंस-हंस कर बेवस लोगों पर खुलेआम जुल्म किया गया. 
 
 
वीडियो में एक और बात है उस पर भी ध्यान देने की जरूरत है. बीच बाजार में जब ये गुंडे दिव्यांग भिखाड़ियों को पीट रहे थे तब पुलिस मौके पर मूकदर्शक बनी खड़ी है. वीडियो ये पुलिसवाला इस कमरे से बाहर तब निकला. जब भिखारियों ने भारी हो-हल्ला करना शुरू कर दिया और मौके से हटने को तैयार नहीं हुए.
 
दरअसल ग्वालियर स्टेशन के बाहर कुछ मिठाई और नाश्ते की दुकान है. इनके सामने कुछ भीखारी नियमित तौर पर बैठते रहे हैं लेकिन धीरे-धीरे इनकी संख्या ज्यादा होने लगी तो इसका असर दुकानदारी पर पड़ने लगा. भिखारियों को मौके से हटने के लिए कहने पर भी वह नहीं माने तो इन असमाजिक तत्वों को इन्हें हटाने का ठेका मिल गया.
 
 
वैसे इस वजह को कोई सीधे-सीधे नहीं कर रहा. लोग दबी जुबान ही ये वजह बता रहे हैं और जैसे ही ये ठेका असामाजिक तत्वों को मिला वो सारी मर्यादा भूल इन पर टूट पड़े. इस पूरी घटना में मौके पर खड़ी पुलिस को लेकर बड़ा सवाल है.