नई दिल्ली : बीजेपी ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर मंथन के लिए आज पार्टी संसदीय कमेटी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में भाग लेने के लिए पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री पहुंच चुके हैं. बैठक थोड़ी देर में शुरु होने जा रही है. बीजेपी ने अपने सभी सांसदों व विधायकों को इस बैठक में भाग लेने को दिल्ली बुलाया है. 
 
राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 28 जून है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 24 से 27 जून तक 4 दिन के लिए अमेरिका यात्रा पर जा रहे हैं. बीजेपी चाहती है कि जल्द से जल्द उम्मीदवार के नाम पर सर्वसम्मति बन जाए. इसीलिए बीजेपी ने संसदीय कमेटी की बैठक बुलाई है. 
 
 
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रविवार को शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने बताया कि हमने सहयोगियों और विपक्षी पार्टियों से इस मुद्दे को लेकर चर्चा की है. अब संसदीय बोर्ड संभावित नामों पर विचार करेगा और अगले कुछ दिन में फैसले का ऐलान कर दिया जाएगा. बता दें कि बीजेपी पहले ऐलान कर चुकी है कि एनडीए का प्रत्याशी 23 जून को नामांकन दाखिल करेगा.
 
राष्ट्रपति चुनाव पर एनडीए उम्मीदवार के लिए समर्थन जुटाने में लगी बीजेपी के मंत्रियों की टीम ने रविवार को ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस, अखिलेश यादव की सपा, लोजपा और बीजेडी समेत कई पार्टियों से चर्चा की. इस चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी ने गैर भगवा व्यक्ति को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने की राय जाहिर की.