लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां देशभर में जोरों पर चल रहीं हैं. इसको लेकर लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. योगा की फुल ड्रेस रिहर्सल में सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक ने भी हिस्सा लिया. वहीं बाबा रामदेव ने अहमदाबाद में योगा शिविर में हिस्सा लिया.
 
बता दें कि इससे पहले 7 जून को लखनऊ राजभवन में बुधवार को आयोजित योगाभ्यास में 1500 से अधिक लोग शामिल हुए. इसमें सेना के अधिकारी, जज, प्रदेश के अन्य अधिकारियों ने भी योग किया. मंच पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, बाबा रामदेव, योग गुरु भारत भूषण मौजूद रहे.
  
इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी की कोशिश से योग को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता मिली, जिससे देश गर्व करता है. आज का योग दिवस एक ऐतिहासिक क्षण है. ये राजभवन के इतिहास में पहली बार है, जब योग का आयोजन किया गया.
 
 
बता दें कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शिरकत करेंगे. इससे पहले 30 मार्च को लखनऊ में चल रहे बाबा रामदेव के योग महोत्‍सव में भी योगी आदित्‍यनाथ ने शिरकत की थी. वह दरअसल पतंजलि योग पीठ के योग महोत्‍सव का कार्यक्रम था.