श्रीनगर: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा कर लिया है. इस मौके पर कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने एक बार फिर पाकिस्तान प्रेम दिखाया है.
 
ये भी पढ़ें: कश्मीर: 
 
मीरवाइज उमर ने ट्वीट करते हुए पाकिस्तान को जीत की बधाई दी. उन्होंने कहा कि हमारे चारो तरफ पटाकों की अवाज आ रही है, ऐसा लग रहा है कि ईद आ गई. बधाई हो पाकिस्तान टीम

 
बता दें कि ऐसा पहला मौका नहीं है जब कश्मीरी अलगाववादी नेता ने पाकिस्तान टीम को बधाई दी है. इससे पहले भी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के फाइनल में पहुंच जाने पर भी बधाई दी थी. मीरवाइज उमर फारूक ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड पर जीत का बधाई संदेश दिया. ट्विटर पर मीरवाइज ने लिखा- जैसे ही हमने तरावीह (रोजे के दौरान शाम की इबादत) खत्म की, पटाखों की आवाज सुनाई दी. पाकिस्तान ने बहुत अच्छा खेला. फाइनल के लिए बेस्ट ऑफ लक.

 
कश्मीर घाटी में जिन अलगाववादी नेताओं के इशारे पर लोग सड़कों पर उतर आते हैं, पत्थर बरसाते हैं, उनके बच्चे और नाते रिश्तेदार खुद कश्मीर में नहीं रहते, विदेशों में रहते हैं. कई अलगाववादी नेताओं के बच्चे तमाम सुख-सुविधाओं के साथ अपने जिंदगी जीते हैं. कइयों के बच्चे तो दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहरों में रहकर पढ़ाई और बड़ी नौकरी कर रहे हैं.
 
ये भी पढ़ें:
 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 338 रन बनाए. जिसके जवाब में टीम इंडिया पूरे ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई और 30.3 ओवर में 158 रनों पर ही सिमट गई. 
 
भारत- 
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.
 
पाकिस्तान-
फखर जमां, अजहर अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), जुनैद खान, बाबर आजम, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, शादाब खान और हसन अली.