नई दिल्ली. दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएसबस्सी की उपराज्यपाल नजीब जंग के साथ मुलाकात खत्म हो चुकी है. जंग से मुलाकात कर पुलिस कमिश्नर बस्सी बोले कि हम हवाबाज़ी में काम नहीं करते, किसी के हमलों पर ध्यान नहीं देते. हालांकि बाद में उन्होंने मुलाकात को सामान्य बताते हुए कहा कि वह आलोचना को सकारात्मक तरीके से लेते हैं. 

सीएम केजरीवाल द्वारा दिल्ली पुलिस पर लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग का मकसद जनता की सुरक्षा है. किसी एक व्यक्ति के प्रति जिम्मेदार होने की जगह पुलिस जनता के प्रति सीधे तौर पर जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि पुलिस को कई तरह के अधिकार मिले हुए हैं, जिनमें किसी व्यक्ति के खिलाफ कानूनी मामला दर्ज करना और किसी को शक के आधार पर हिरासत में लेना भी शामिल है.

ऐसे में, अधिकारों के ही अनुपात में पुलिस की जिम्मेदारियां भी बेहद गंभीर हैं. सीएम केजरीवाल द्वारा दिल्ली पुलिस पर अधिकार को लेकर केंद्र और राज्य के बीच की बहस के बारे में पूछे जाने पर कमिश्नर बस्सी ने कहा कि दिल्ली पुलिस दिल्ली की जनता के प्रति जिम्मेदार होने के साथ-साथ, संवैधानिक ढांचे और संसदीय कानूनों के मुताबिक सीधे तौर पर संसद व केंद्र की सरकार के प्रति भी जवाबदेह है.