नई दिल्‍ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक एक टीवी इंटरव्यू में पुलिस पर एक बयान देने पर घिर गए हैं. घूस लेने वाले पुलिसवालों को ठुल्ला कहे जाने पर दिल्ली के दो थानों गोविंदपुरी और लाजपत नगर थाने में उनके ख़िलाफ़ FIR दायर हो गई है. दिल्ली पुलिस के ही दो कॉन्स्टेबलों ने ये एफ़आईआर दायर कराई हैं. एफ़आईआर में कहा गया है कि केजरीवाल के ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल करने से पुलिस वालों को बहुत मानसिक आघात पहुंचा है.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) मनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि गोविंदपुरी पुलिस थाने में तैनात एक कांस्टेबल ने मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत दाखिल की है. रंधावा ने कहा, ‘यह एक असंज्ञेय अपराध है.’ एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गोविंदपुरी पुलिस थाने में तैनात कांस्टेबल हरविंदर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ने इंटरव्यू के दौरान पुलिसकर्मियों के लिए कथित तौर पर ‘ठुल्ला’ शब्द का इस्तेमाल किया, जिससे उसे ठेस पहुंची.

अधिकारी ने कहा कि हरविंदर ने टीवी पर इंटरव्यू देखा था. उन्होंने कहा कि पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत भेज दी गई है. लाजपत नगर पुलिस थाने में भी एक अन्य कांस्टेबल ने ऐसी ही एक शिकायत दर्ज कराई है. यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी.