श्रीनगर : हिजबुल मुजाहिद्दीन से अलग होने के बाद आतंकी जाकिर मूसा ने अपना नया संगठन बना लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मूसा ने इस्लामिक शरिया रिबल ग्रुप नाम का नया संगठन बनाया है. 
 
कुछ दिनों पहले हुर्रियत नेताओं को मारने की धमकी देने की वजह से हिजबुल मुजाहिद्दीन ने किनारा कर लिया था. जिससे तिलमिलाए मूसा ने खुद को हिजबुल या किसी भी संगठन से अलग होने की घोषणा कर दी थी.
 
रिपोर्ट्स है कि जाकिर मूसा ने एक बयान जारी कर कहा था, ‘अगर हिजबुल मुजाहिद्दीन मेरा प्रतिनिधित्व नहीं करती तो आज से मैं भी हिजबुल का प्रतिनिधित्व नहीं करता.’ उसने ये भी कहा था कि हुर्रियत नेताओं के खिलाफ दिए बयान पर वो आज भी कायम है.
 
 
जाकिर मूसा ने कहा था कि जो लोग इस्लाम के खिलाफ हैं और सिर्फ कश्मीर की आजादी के लिए लड़ रहे हैं वो उनके खिलाफ हैं. मूसा ने कहा था, ‘मुझे नहीं लगता कि अगर हम सिर्फ कश्मीर की आजादी के लिए लड़ते हुए मरते हैं तो शहीद होंगे बल्कि हमें आजाद कश्मीर में इस्लामिक कानून की स्थापना करनी है और इस मुहीम में अगर हमारी मौत होती है तो हम शहीद कहलाएंगे. 
 
बता दे कि बुरहान वानी के बाद घाटी में आतंक का दूसरा चेहरा बने जाकिर मूसा के हुर्रियत नेताओं ने शनिवार को हुर्रियत नेताओं का सिर कलम कर लाल चौक पर लटकाने की धमकी दी थी.