नई दिल्ली : पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के बाद से ईवीएम पर लगातार ही सवाल खड़े हो रहे हैं. जिसके बाद अब चुनाव आयोग शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके हर सवाल का जवाब देगा.
 
आयोग कल ईवीएम और वीवीपीएटी के इस्तेमाल का लाइव डेमो दिखाकर बताएगा कि इन मशीनों में गड़बड़ी की जा सकती है या नहीं. ईवीएम का डेमो शनिवार को दोपहर तीन बजे दिल्ली के विज्ञान भवन में होगा. यह डेमो करीब 2 घंटे तक चलेगा. 
 
साथ ही साथ यह भी कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग ईवीएम चैलेंज के लिए तारीख का ऐलान भी कर सकता है. इस चैलेंज के तहत उन सभी लोगों को ईवीएम के साथ छेड़छाड़ होने की बात साबित करने का मौका दिया जाएगा, जिन्होंने ईवीएम की प्रमाणिकता पर सवाल खड़े किए थे. 
 
बता दें कि ईवीएम में गड़बड़ी के मामले पर आम आदमी पार्टी ने कई सवाल खड़े किए थे, इसके साथ ही दिल्ली विधानसभा की एक दिन की कार्यवाही के दौरान पार्टी विधायक सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम से वोटिंग की पूरी प्रक्रिया को करके दिखाया. उन्होंने तीन बार मशीन से पर पार्टी को दो दो वोट दिए, पहले दो बार में रिजल्ट बिलकुल ठीक आए लेकिन तीसरी बार में रिजल्ट वो नहीं आए जिसे वोट किया गया था. आप के डेमो के बाद ईवीएम हैकिंग के मुद्दे पर और भी ज्यादा सवाल खड़े होने लगे.