पणजी : गोवा में संवोर्दम नदी पर बना पुल टूटने से बड़ा हादसा हो गया. गुरुवार की शाम दक्षिण गोवा के कुरचोरेम में पुल टूटने से करीब 50 लोग नदी में गिर गए थे, जिनमें से अब तक दो लोगों के शव बरामद हो चुके हैं. जबकि करीब 30 लोग लापता बताए जा रहे हैं. लापता लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.
 
वहीं रिपोर्ट्स हैं कि अब तक 15 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है, जिनमें पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा दक्षिण गोवा के कुरचोरेम में गुरुवार शाम करीब 6.30 बजे हुआ. यहां से संवोर्देम नदी गुजरती है. जिस पर पैदल चलने वाला पुल बना था. बताया जा रहा है कि ये पुल पुर्तगाली शासन में बना था. 
 
 
इस वजह से टूटा पुल
रिपोर्ट्स के मुताबिक एक युवक नदी में कूदकर खुदकुशी की कोशिश कर रहा था. लोगों को जब ये बात पता चली तो वे बड़ी संख्या में पुल पर पहुंच गए. पुल लोगों का वजन से टूट गया. नदी की धार बहुंत तेज नहीं थी…जिसके चलते कई लोग तैर कर बाहर आ गए. 
 
पुल काफी पुराना था इसलिए वो 50 लोगों का भार नहीं सह पाया. लोगों ने बाताया कि इस पुल का निर्माण सदियों पहले पुर्तगालियों ने करवाया था. जो की अब जर्जर अवस्था में चला गया था. लेकिन पुल पर अचानक भीड़ बढ़ने के कारण यह हादस हुआ है.