नई दिल्ली. मौसम विभाग के मुताबिक आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, यूपी, पश्चिम बंगाल और नॉर्थ ईस्ट के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है. उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. गुरुवार को हरिद्वार में भारी बारिश से सड़कों पर पानी भर गया था. कई वाहन भी पानी में फंस गए थे.
 
कश्मीर में बादल फटने से जान-माल का नुकसान
जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ के रास्ते में गगनगीर इलाके में बादल फटने से एक लड़की की मौत हो गई है औऱ चार लोग लापता हैं. गगनगीर और कोल्लन में बादल फटने से बालटाल के रास्ते अमरनाथ यात्रा फिलहाल बंद, श्रीनगर-लेह मार्ग भी बंद राहत के काम में सेना जुटी है.
 
श्रीनगर-लेह मार्ग बंद
बादल फटने की घटना के बाद श्रीनगर-लेह मार्ग को बंद कर दिया गया है. यह घटना यहां से 76 किलोमीटर दूर गगनगिर के नजदीक केलन गांव में सुबह करीब साढ़े छह बजे हुई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक लड़की की पहचान इकरा नजीर के रूप में हुई है.
 
सेना चला रही है राहत अभियान
केलन गांव से दो लोग और गगनगिर से दो श्रमिक लापता हैं और उनका पता नहीं लगाया जा सका है. सेना ने राष्ट्रीय राजमार्ग को साफ करने के लिए एक राहत अभियान चलाया है. सेना ने स्पेन के दो नागरिकों और दो सिविल इंजीनियरों को भी राहत अभियान में बचाया.