नई दिल्ली. भारत ने जम्मू के अखनूर सेक्टर में हुए संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान के समक्ष विरोध दर्ज कराया है, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी. सरकारी सूत्रों के अनुसार, भारत ने यहां और इस्लामाबाद दोनों जगहों पर विरोध दर्ज कराया है. 

सूत्रों के अनुसार इस्लामाबाद में हमारे उच्चायुक्त ने पाकिस्तान विदेश कार्यालय में यह मामला उठाया है और दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायुक्त को संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर भारत की चिंताओं से अवगत कराया गया है. इस संघषर्विराम उल्लंघन में एक महिला की मौत हो गई और कुछ अन्य लोग घायल हो गए.

पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर सेक्टर में गोलीबारी करके और मोर्टार दागकर बुधवार को दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया. उन्होंने हल्के हथियारों से असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाया तथा भलवाल भारथ, मालाबेला और सिदेरवान पर गोलीबारी की. इस गोलीबारी में पोली देवी नामक 42 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई.

इस बीच पाकिस्तान ने भी कहा कि उसने एक भारतीय ‘जासूस’ ड्रोन को गोलीबारी करके मार गिराया. उसने आरोप लगाया कि नियंत्रण रेखा के पास हवाई फोटोग्राफी के लिए उस ड्रोन का उपयोग किया जा रहा था जबकि भारत ने इस दावे को खारिज कर दिया.