Hindi national Mulayam Singh Yadav, Heated Pool, Elevators, etawah, Lucknow, Akhilesh Yadav, power department, India News http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/mulayam-etawah-home.jpg

स्विमिंग पूल, एसी प्लांट, लिफ्ट....दंग रह गए अधिकारी इटावा में मुलायम का आलीशान बंगला देखकर

स्विमिंग पूल, एसी प्लांट, लिफ्ट....दंग रह गए अधिकारी इटावा में मुलायम का आलीशान बंगला देखकर

    |
  • Updated
  • :
  • Friday, April 21, 2017 - 22:32

Raided House Has Heated Pool Elevators and ac plants in Mulayam Singh Yadav

स्विमिंग पूल, एसी प्लांट, लिफ्ट....दंग रह गए अधिकारी इटावा में मुलायम का आलीशान बंगला देखकरRaided House Has Heated Pool Elevators and ac plants in Mulayam Singh YadavFriday, April 21, 2017 - 22:32+05:30
इटावा: सपा सुप्रीमो रहे और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के इटावा स्थित आलीशान घर में बिजली विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची. जानकारी के मुताबिक उनके घर बिजली विभाग की एक टीम अनियमितता की जांच के लिए गई थी. 
 
इन खबरों के बाद मुलायम के घर की चर्चा हर तरफ है. क्या आपको पता है कि मुलायम के आलीशान घर में क्या-क्या है.मुलायम के इस आलीशान घर के एक दर्जन कमरों को ठंडा करने के लिए यहां एसी का प्लांट लगाकर रखा गया है. साथ ही कई लिफ्ट का भी यहां कर्मचारी इस्तेमाल करते हैं. इसके साथ ही मुलायम के इस आलिशान घर में गर्म स्वीमिंग पूल भी हैं. मुलायम ने अपना यह आलिशान घर 2016 में इटावा में बनवाया था, जिसमें 12 कमरे हैं. 
 
दरअसल गुरूवार को बिजली विभाग से मुलायम सिंह से झटका लगा था और जांच में ये बात सामने आई थी कि उनके घर में सिर्फ 5 किलोवॉट का मीटर लगा है जबकि उनके घर पर बिजली का लोड 40 किलोवॉट है. इसके साथ ही यह बात भी सामने आई कि उनपर चार लाख से ज्यादा बिजली बिल बकाया है.  इस बिल के भुगतान के लिए बिजली विभाग ने उन्हें 30 अप्रैल तक का समय दिया है.
 
ता दें की मुलायाम सिंह इटावा के सबसे शानदार बंगले के मालिक हैं. ये बंगला करीब 20 साल पुराना है जिससे दो साल में तोड़कर बनाया गया है, पिछले साल नवरात्रि में उन्होंने अपने बंगले में गृह प्रवेश किया है.इस नई कोठी बनने के बाद मुलायाम सिंह ने बिजली विभाग में आवेदन तो किया था लेकिन कार्यवाही पूरी नहीं हो पाई थी. 
 
बता दें की उनके बंगले में कई कैमरे, घर को ठंड़ा करने के लिए एसी प्लांट, कई लिफ्ट आदि लगी हुई हैं जिस कारण कोठी में बिजली की खपत काफी ज्यादा बढ़ गई. बिजली महकमे के लोग एसडीओ आशुतोष वर्मा के नेतृत्व में तीन गाड़ियों में मुलायम के बंगले पहुंचे और उन्होंने बंगले में नया 40 किलोवॉट का मीटर लगा दिया है.
 
मुलायम के इस बंगले में करीब 15-20 लोगों का स्टाफ रहता है, साथ ही सिक्योरिटी वाले लोग भी रहते हैं. मुलायाम सिंह चाहे यहां कम आते हो लेकिन जो भी स्टाफ यहां रहता है वह बिजली की खपत तो करता ही है. बिजली विभाग के अधिकारियों की टीम ने उनके आवास पर लोड़ को बढ़ाकर नया मीटर लगा दिया है. मुलायाम सिंह पर उनका कुल चार लाख दस हजार 665 रुपए बकाया है.  
 
First Published | Friday, April 21, 2017 - 15:57
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.