नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम के चुनाव के लिए प्रचार आज शाम समाप्त हो जाएगा. तीन नगर निगमों के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे और नतीजे 26 अप्रैल को आएंगे.
 
चुनाव के लिए प्रचार आज शाम 5:30 बजे बंद हो जाएगा. दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने आदेश दिया है कि वोटिंग से 48 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार बंद करना होगा. वोटिंग 23 अप्रैल की सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगी. ऐसे में शुक्रवार शाम 5.30 बजे के बाद प्रचार नहीं किया जाएगा.
 
 
राज्य चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों और उम्मीदवारों को आदेश मानने के निर्देश दिए हैं. आयोग ने कहा है कि अगर इस आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा. 
 
बता दें कि इस बार सभी 13,138 मतदान केंद्रों को तंबाकू फ्री जोन बनाया गया है. मतदान केंद्र या परिसर में तंबाकू सेवन करने पर रोक लगा दी गई है. दिल्ली सरकार के हेल्थ डिपार्टमेंट ने इसके लिए आदेश भी दे दिए हैं.
 
 
दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. दिल्ली में कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी मुख्य दल हैं. बीजेपी के लिए हर छोटे-बड़े नेता ने प्रचार किया है.
 
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार किया है. उन्होंने करावल नगर में प्रचार किया है. राजनाथ ने कहा कि दूध का जला छाछ भी फूंककर पीता है. बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी को महज 3 सीटें मिलीं थीं.