पटना: RJD सुप्रीमो लालू यादव ने अपने दोनों बेटों (तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव) की शादी बिना दहेज के करेंगे. लालू ने इसकी घोषणा अपने बड़े बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के 28वें जन्मदिन पर कहीं. उन्होंने कहा कि दोनों बेटे शादी के लायक हो गए हैं, अब उनकी शादी करेंगे. हमें ऐसी लड़की चाहिए जो हमारा घर संभाल सके. अगर उसका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर भी होगा तो हम उसकी मदद करेंगे.
 
ये भी पढ़ें:
 
लालू ने कहा कि हम लोगों की जिम्मेदारी शादी करा देना है. इसके लिए हम लोग हर रोज प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने पत्रकारों से मजाकिया अंदाज में कहा कि आप लोग भी हर घर में जाते हैं और कोई अच्छी बच्ची हो तो बताए. हमारे लिए कोई क्राइटेरिया नहीं है, न ही कोई तिलक लेना है न धन लेना है. केवल लड़की का परिवार अच्छा होना चाहिए.
 
ये भी पढ़ें:
 
लालू ने कहा कि हमारे दोनों बेटों की शादी जिससे हो वो अच्छी बच्ची हों, परिवार संस्कार वाला होना चाहिए, घर में बेटी का सामान हम लोग रखेंगे. लालू ने कहा दहेज कानून बहुत पहले से लागू है, दहेज लेनाऔर देना दोनों ही पाप हैं, ऐसा नहीं की सब आदमी दहेज लेते हैं. अपने बेटे लोगों को ऐसे ही दे देते हैं लोग.
 
ये भी पढ़ें:
 
राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड के अलावा पटना के हर चौक-चौराहे पर तेजप्रताप के प्रशंसकों ने बैनर-पोस्टर लगाकर उन्हें जन्मदिन की बधाइयां दी हैं. तेजप्रताप के जन्मदीन की पार्टी शुरू हो जाएगी. इसमें पार्टी नेताओं के साथ साथ तेजप्रताप के पुराने मित्रों के भी शामिल होंगे. तेजप्रताप को उनके जन्मदिन पर बधाई देने वालों का सुबह से ही तांता लगा हुआ है.