देवघर : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि राम मंदिर निर्माण का विरोध गुंडा तत्व कर रहे है. उन्होंने यह बात झारखंड के देवघर में कही.
 
भागवत ने कहा कि मुस्लिम या इसाई राम मंदिर निर्माण का विरोध नहीं कर रहे हैं बल्कि इसके नाम पर राजनीति करने वाले और गुंडागर्दी करने वाले लोग हैं, ये लोग नहीं चाहते कि अयोध्या में राम मंदिर बने.
 
 
भागवत ने केवल इतना ही नहीं कहा कि राम मंदिर के निर्माण के विरोध में मुस्लिम नहीं है बल्कि उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि कोर्ट इस मुद्दे को हल नहीं कर सकता. बता दें कि मोहन भागवत का यह बयान उस वक्त आया है जब सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर दोनों पक्षों को आपस में बात करने का समय दिया है. 
 
 
राम मंदिर मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सलाह दी थी कि दोनों पक्षों के लिए बेहतर होगा कि वो आपस में इस मुद्दे को सुलझा ले. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि ये मामला धर्म और आस्था से जुडा है, इसलिए दोनों पक्ष आपस में बैठें और बातचीत के जरिए हल निकालने की कोशिश करें. 
 
साथ ही कोर्ट ने कहा कि जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट के जज भी मध्यक्षता करने को तैयार हैं. कोर्ट ने बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की राम मंदिर के मुद्दे पर रोज सुनवाई करने की मांग करने वाली याचिका भी खारिज कर दी है.