साहिबगंज : आज प्रधानमंत्री साहिबगंज व मनिहारी के बीच गंगा नदी पर फोर लेन सड़क पुल की आधारशिला रखी. साहेबगंज में झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने उनकी अगवानी की. इसके अलावा पीएम कार्यक्रम में राज्य की एक लाख महिलाओं को स्मार्ट फोन भी वितरित करेंगे.
 
 
बताया जा रहा है कि साहिबगंज-मनिहारी गंगा पुल 6.2 किलोमीटर लंबा है जोकि 2165 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा. जबकि 280 करोड़ रुपए की लागत से समदा में बंदरगाह निर्माण की जिम्मेदारी एलएनटी कंपनी को दी गई है. 1300 करोड़ रुपए की लागत से साहिबगंज-गोविंदपुर पथ को बनाया गया है.
 
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार मोदी गुरुवार को पूर्णिया के चूनागढ़ एयर फोर्स स्टेशन पर उतरेंगे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी होंगे. वहां से मोदी करीब 12.15 बजे हेलीकॉप्टर से साहिबगंज हेलीपैड जाएंगे. पीएम करीब करीब 1 बजे शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे, उसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. 
 
बताया जा रहा है कि गंगा पुल से बिहार और झारखंड दोनों को फायदा होगा तो साहिबगंज में बंदरगाह वाराणसी को हल्दिया से सीधे जोड़ेगा. इसी तरह गोविंदपुर-साहिबगंज रोड एनएच-31 ए होते हुए सिलीगुड़ी में एशियन हाईवे से जुड़ जाएगा. एशियन हाईवे असम और त्रिपुरा होते हुए म्यांमार और इंडोनेशिया से जुडा है.