भोपाल : मध्य प्रदेश पुलिस ने जांच के बाद खुलासा किया है कि आज सुबह भोपाल-उज्जैन में पैसेंजर में हुआ धमाका आतंकी हमला था.
इस मामले में होशंबाद के पिपरिया से 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.  मध्य प्रदेश में पुलिस ने जांच में पाया है कि विस्फोट के लिए आईडी का इस्तेमाल किया गया था.
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 120 किलोमीटर की दूरी पर भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका हो गया, जिसमें करीब 5 से ज्यादा लोगों के घायल हो गए थे
ये विस्फोट सुबह 9.30 बजे हुआ था जब ट्रेन भोपाल से उज्जैन जा रही थी. धमाका काला पीपल में जबड़ी स्टेशन के पास हुआ.
रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाका ट्रेन की जनरल बोगी में मोबाइल से हुआ था. घायलों को उपचार के लिए कालापीपल स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.
इसके बाद आनन-फानन में मध्य प्रदेश पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए मामले की जांच शुरू कर दी.
जांच में पता चला कि यह धमाका आईडी से किया गया था और खूफिया पुलिस ने जानकारी दी थी कि कुछ संदिग्ध पिपरिया में छिपे हुए हैं.
आपको बता दें कि लखनऊ में भी एटीएस ने आतंकी को मार गिराया है. इसके तार भी विस्फोट से जुड़े होने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं कानपुर से भी एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है.
ताबड़तोड़ हुई इन वारदातों के बाद गृह मंत्रालय में ने अलर्ट जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि आतंकी किसी बड़ी वारदात करने की फिराक में हैं.