मुंबई. चिक्की धोटाले के बाद एनसीपी ने महाराष्ट्र मंत्री पंकजा मुंडे पर एक और घोटाले का आरोप लगाया है. विपक्षी पार्टी एनसीपी का दावा है कि पंकजा ने अपने करीबी को जालना में बांध बनाने का ठेका दिया. आरोपों के घेरे में आने के एक हफ्ते बाद महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे ने आज कहा कि वह अपने खिलाफ साजिश का पर्दाफाश करेंगी. पंकजा आज सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेस कर आरोपों के बाद पहली बार मीडिया के सामने अपना पक्ष रखेंगी. 
 
लंदन की यात्रा से लौटने के बाद पंकजा मुंडे ने छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ आपके भरोसा और समर्थन से मैं अपने खिलाफ साजिश का पर्दाफाश करूंगी.’ आपको बता दें कि बीजेपी के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की पुत्री पंकजा की अगवानी के लिए यहां खासी संख्या में समर्थक एकत्र थे. समर्थकों ने विधान परिषद में विपक्ष के नेता एनसीपी के धनंजय मुंडे के खिलाफ नारेबाजी की. धनंजय, पंकजा मुंडे के संबंधी हैं.
 
पंकजा उस समय लंदन में थीं जब उन पर समेकित बाल विकास योजना के तहत अलग-अलग वस्तुओं की खरीद के लिए 206 करोड़ रूपए के ठेके को मंजूरी देने का आरोप लगा था. इस आरोप को लेकर देवेंद्र फडणवीस सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस ने भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो (एसीबी) से संपर्क कर जांच की मांग की है. बाद में उनके समर्थक उनके सरकारी निवास ‘‘ रायलस्टोन ’’ पर भी एकत्र हुए. पंकजा से मुलाकात करने वालों में संसदीय कार्य मंत्री गिरीश बापट भी शामिल थे. मुख्यमंत्री फड़णवीस ने पंकजा का समर्थन करते हुए कहा है कि विपक्ष बिना किसी सबूत के निराधार आरोप लगा रहा है.

एजेंसी इनपुट भी