नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तालकटोरा स्टेडियम में जन वेदना सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा है कि आजकल मीडिया के लोग भी बहुत दबाव में हैं, कुछ बोल नहीं पाते हैं.
 
 
उन्होंने कहा, ‘हमारे मीडिया के दोस्त खुलकर बोल नहीं पा रहे हैं. वे मेरे पास आते हैं और कहते हैं, हवा बदल गई है.’ राहुल गांधी ने नोटबंदी के फैसले का विरोध करते हुए कहा कि यह फैसला जल्दबाजी में लिया गया, इसके लिए पीएम मोदी ने आरबीआई गवर्नर की बात भी नहीं मानी.
 
‘कांग्रेस ने देश के लिए कुर्बानी दी’
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा वार करते हुए कहा कि यह हमेशा से पूछा जाता था कि कांग्रेस ने 70 सालों में क्या काम किया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘हमें 70 साल का हिसाब देने की जरूरत नहीं, कांग्रेस ने देश के लिए कुर्बानी दी है.’
 
 
‘रामदेव बीजेपी के अर्थशास्त्री’
राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया के अर्थशास्त्रियों ने नोटबंदी की निंदा की, किसी ने भी इसे सही फैसला नहीं बताया, फिर भी इसे लागू किया गया. उन्होंने बाबा रामदेव को बीजेपी का अर्थशास्त्री बताते हुए कहा कि वह इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं, वही बीजेपी के अर्थशास्त्री हैं.
 
 
‘सबको पकड़ा दिया झाड़ू’
राहुल गांधी ने कहा कि ढाई साल पहले मोदी जी आए और कहा हिन्दुस्तान को साफ करूंगा, सबको झाड़ू पकड़ा दिया, फैशन था, 3-4 दिन चला फिर भूल गए. बीजेपी के नेताओं ने गलत तरीके से झाड़ू.
 
‘मोदी ने पद्मासन नहीं किया’
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने सब किया लेकिन पद्मासन नहीं किया. उन्होंने कहा, ‘मैं बातें नोटिस करता हूं, PM ने बहुत योगा किया लेकिन पद्मासन नहीं किया. मोदी जी ने देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ तोड़ दी.’