नई दिल्ली: पूर्व बीजेपी सांसद और क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू 9 जनवरी को कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे. सिद्धू अमृतसर ईस्ट की सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे. 9 जनवरी को दिल्ली स्थित कांग्रेस ऑफिस में राहुल गांधी और अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह की उपस्थिति में सिद्धू को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई जाएगी.  इसके बाद 10 जनवरी को नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर आ सकते हैं.
 
इसके पहले सिद्धू ने मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी. उनकी इसी मुलाकात के बाद से सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं थी. इसके पहले  28 नवंबर को  सिद्धू की पत्नी भी कांग्रेस में शामिल हो चुकी थीं. 
 
रविवार को हुए  नगर निगम के चुनावों में बीजेपी को बड़ी कामयाबी मिली है. इस चुनाव में बीजेपी को  26 में से 20 सीटों पर कब्जा किया था. कांग्रेस को चार और अकाली दल को एक सीट पर जीत मिली थी. इन चुनावों के नीतीजे आने के बाद ही दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात हुई. नोटबंदी के बाद यह बीजेपी की बड़ी कामयाबी है. सूबे में होने वाले आगामी को देखते हुए भी बीजेपी के लिए इन नतीजों का बहुत महत्व है.
 
सिद्धू ने सितंबर में बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन वहां बात नहीं बनी. माना जाता है कि सिद्धू सीएम कैंडिडेट बनना चाहते थे लेकिन आम आदमी पार्टी इसके लिए तैयार नहीं हुई.